Delhi Police 12 Constables Dismissed Forged Documents Government Jobs


Delhi Police constables cast paperwork: दिल्ली पुलिस के 12 कांस्टेबलों को पुलिस भर्ती परीक्षा 2007 के संबंध में विभागीय जांच के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. यह सभी 10 साल से ज्यादा समय तक ड्यूटी कर चुके हैं. पुलिस का कहना है कि ये कांस्टेबल पीसीआर इकाई में चालक के रूप में तैनात थे.

दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया कि इन्होंने (बर्खास्त किए गए कांस्टेबलों ने) 2007 में दिल्ली पुलिस द्वारा आयोजित परीक्षा के दौरान कथित तौर जाली ड्राइविंग लाइसेंस (वाहन चलाने के लिए) और दस्तावेज जमा किए थे. इस परीक्षा में 81 से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे.

दिल्ली पुलिस के आधिकारिक आदेश में कहा गया कि एक उम्मीदवार, जिसने 2007 की परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, उसने लाइसेंसिंग प्राधिकरण, मथुरा द्वारा जारी उसी लाइसेंस का उपयोग कर फिर से चालक के लिए 2012 में आवेदन किया था. पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस आयुक्त के निर्देश पर इस मामले को आगे की जांच के लिए अपराध शाखा को दिया गया है. अभी तक की जांच के दौरान कई पत्र उत्तर प्रदेश के मथुरा के लाइसेंसिंग प्राधिकरण प्रशासन को भेजे गए हैं. 

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में विभागीय जांच शुरू हुई है, जिसमें पाया गया कि 12 कांस्टेबल ने जाली ड्राइविंग लाइसेंस जमा किए थे, जिसे उन्होंने मथुरा से बनवाया था.

Cryptocurrency: संसदीय स्थाई समिति की क्रिप्टोकरेंसी को लेकर स्टेकहोल्डरों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर हो रही है चर्चा

Birsa Munda Jayanti: पीएम मोदी ने की ‘राशन आपके द्वार’ योजना की शुरुआत, कहा- पूरे आदिवासियों के लिए आज बड़ा दिन

Leave a Reply

Your email address will not be published.